अपना पाई चार्ट बनाएं यह मुफ़्त है और उपयोग में आसान है।

उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए यह वेबसाइट कुकीज़ का उपयोग करती है। हमारी वेबसाइट का उपयोग करके आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी में शामिल हमारी कुकी पॉलिसी के अनुसार सभी कुकीज़ के लिए सहमति देते हैं।

चार्ट और ग्राफ़ > पाई चार्ट

प्रोफेशनल पाई चार्ट बनाने के लिए फ्री पाई चार्ट मेकर

  • हमारे ऑनलाइन पाई चार्ट मेकर के साथ पाई चार्ट बनाएं।
  • हमारे पाई चार्ट मेकर के साथ एक्सेल डेटा इम्पोर्ट करें या लाइव डेटा के लिए सिंक करें।
  • पाई के प्रत्येक टुकड़े में कई डेटा बिंदु, डेटा लेबल जोड़ें।
अपना पाई चार्ट बनाएं यह मुफ़्त है और उपयोग में आसान है।
ऑनलाइन प्रेजेंटेशन सॉफ्टवेयर
pie-chart-banaye-template-0 pie-chart-banaye-template-1 pie-chart-banaye-template-2 pie-chart-banaye-template-3 pie-chart-banaye-template-4

प्रमुख ब्रांडों द्वारा उपयोग किया जाता है

यह काम किस प्रकार करता है

5 स्टेप्स में पाई चार्ट कैसे बनाएं

Visme के फ्री पाई चार्ट मेकर के साथ जल्दी और आसानी से एक अनुकूलित पाई चार्ट बनाएं। एक टेम्प्लेट ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं और संपूर्ण के उन हिस्सों को सम्मिलित करें जिन्हें आप दर्शाने की योजना बना रहे हैं।

  • Visme में लॉग इन करें और डैशबोर्ड में एक नया प्रोजेक्ट खोलें। एक पाई चार्ट टेम्प्लेट चुनें, अपने पाई चार्ट को किसी मौजूदा प्रोजेक्ट में जोड़ें या एक खाली कैनवास से शुरू करें।
  • पाई चार्ट मेकर का उपयोग करने के लिए, बाईं ओर मेनू में डेटा आइकन पर क्लिक करें। दो चार्ट के आइकन पर क्लिक करके ग्राफ इंजन दर्ज करें।
  • पाई चार्ट विकल्प चुनें और अपने डेटा को हाथ से या एक्सेल या Google शीट इमपोर्ट करके पाई चार्ट मेकर में जोड़ें।
  • ग्राफ़ इंजन के सेटिंग टैब के अंदर रंग, फ़ॉन्ट, बैकग्राउंड और बहुत कुछ अनुकूलित करें।
  • किसी अन्य प्रोजेक्ट को डाउनलोड, एम्बेड या जोड़कर आसानी से अपने आकर्षक पाई चार्ट डिज़ाइन को शेयर करें।

अपने डेटा को विज़ुअलाइज़ करने के लिए अपने पाई चार्ट के हर पहलू को कस्टमाइज़ करें

पाई चार्ट बिल्डर के पास यह अनुकूलित करने के लिए बहुत सारी सेटिंग्स हैं कि मान कैसे दिखाए जाते हैं – दशमलव या प्रतिशत के रूप में। सेटिंग टैब के अंदर सैकड़ों फोंट में से चुनें। Visme पाई चार्ट मेकर न केवल आपको अपने डेटा, फोंट, रंग, लेबल और बैकग्राउंड के साथ एक पाई चार्ट को अनुकूलित करने देगा, यह अतिरिक्त दृश्य प्रभाव के लिए विभिन्न एनीमेशन प्रभाव भी प्रदान करता है।

पाई चार्ट मेकर की अधिक शानदार विशेषताएं

चुनने के लिए पूरी तरह से अनुकूलन योग्य प्रीमियर सर्कल ग्राफ़ टेम्प्लेट
आपके डिज़ाइन को आकर्षक बनाने के लिए लाखों स्टॉक फ़ोटो और आइकन
इसे अपना बनाने के लिए अपने स्वयं के ब्रांडेड फ़ॉन्ट और रंग जोड़ें
जिन्हे डिज़ाइन नहीं आती उन्हें ध्यान में रखकर बनाए गए आसान ड्रैग-एंड-ड्रॉप डिज़ाइन टूल
एक फ्लैट या 3D पाई चार्ट, या एक पूर्ण या डोनट पाई चार्ट बनाएं
इमेज फ़ाइल के रूप में डाउनलोड करें या किसी मौजूदा प्रोजेक्ट में जोड़ें

अपना पाई चार्ट शेयर करें

अपने कस्टम पाई चार्ट को एक आकर्षक प्रोजेक्ट के रूप में शेयर करें या प्रेजेंटेशन, इन्फोग्राफिक या रिपोर्ट जैसे किसी भी कंटेंट में अपना डिज़ाइन डालें। आप सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए एक इमेज फ़ाइल के रूप में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं या अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर एक लाइव और इंटरैक्टिव सर्कल ग्राफ एम्बेड कर सकते हैं।

पाई चार्ट के बारे में जानें

पाई चार्ट क्या है?

Visme के फ्री पाई चार्ट मेकर के साथ जल्दी और आसानी से एक अनुकूलित पाई चार्ट बनाएं। एक टेम्प्लेट ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं और संपूर्ण के उन हिस्सों को सम्मिलित करें जिन्हें आप दर्शाने के लिए योजना बना रहे हैं।

अपने डेटा के अनुसार एक संपूर्ण दृश्य बनाने के लिए पाई चार्ट मेकर का उपयोग करें।

हमारे सर्कल ग्राफ़ के चयन में से चुनें, पूर्ण सर्कल से लेकर रिंग शेप, फ्लैट या आइसोमेट्रिक तक। अपने डेटा के मूल्य दर्ज करने के लिए पाई चार्ट जनरेटर का उपयोग करें। आप इसे मैन्युअल रूप से इनपुट कर सकते हैं या इसे Google स्प्रेडशीट या एक्सेल शीट से इम्पोर्ट कर सकते हैं।

अपना पाई चार्ट बनाएं
वह सब कुछ जो आपको चाहिए + और अधिक

पाई चार्ट मेकर से कहीं ज्यादा

Visme का क्रिएटिव पाई चार्ट मेकर आपको ऑनलाइन पाई चार्ट बनाने में मदद करता है जो समझने में आसान और खूबसूरती से डिज़ाइन किए गए हैं। अपने दर्शकों को पसंद आने वाले डेटा विज़ुअलाइज़ेशन बनाने के लिए Visme की पाई चार्ट सुविधाओं का लाभ उठाएं।

चार्ट और ग्राफ

विभिन्न चार्ट प्रकारों में से चुनें और पाई चार्ट, बार चार्ट, डोनट चार्ट, पिरामिड चार्ट, मेक्को चार्ट, रडार चार्ट और बहुत कुछ बनाएं।


अन्तरक्रियाशीलता

इसे आकर्षक बनाएं

Visme के सभी चार्ट आपको होवर-ओवर लेजेंड्स को जोड़ने का विकल्प देते हैं जो आपके दर्शकों को अधिक जानकारी देते हैं और आपके चार्ट को आकर्षक बनाते हैं।


अपने डेटा को विज़ुअलाइज़ करें

चित्र और ग्राफिक्स

अपनी कंटेंट को सुशोभित करें

अपने पाई चार्ट को सजाने और इसे आकर्षक बनाने के लिए एक लाख से अधिक स्टॉक फ़ोटो, आइकन, चित्र, वर्ण, रेखाएं, आकार और बहुत कुछ चुनें।


अपना पाई चार्ट बनाएं

पाई चार्ट टेम्पलेट्स

प्रीमियर पाई चार्ट टेम्प्लेट के साथ शुरुआत करके अपने डेटा विज़ुअलाइज़ेशन डिज़ाइन को बेहतरीन बनाएं। केवल अपनी पसंद के टेम्पलेट को एडिट और अनुकूलित करके एक पाई चार्ट बनाएं। अपना डेटा इनपुट करें, फ़ॉन्ट और रंग कस्टमाइज़ करें और डाउनलोड करें।

select * from templates where type = 'infographic' and (category LIKE '%piechart%' or content_type LIKE '%piechart%' or name LIKE '%piechart%' or keywords LIKE '%piechart%') order by is_featured DESC , is_premium ASC LIMIT 0,8
झटपट सुझाव

सर्कल ग्राफ मेकर का उपयोग कैसे करें

  • अपने पाई चार्ट के लिए एक प्लान बनाएं। आपका प्राथमिक संदेश क्या है? आपके मार्केटिंग अभियान/प्रेजेंटेशन के लिए ऑडियंस कौन है?
  • पाई चार्ट टेम्प्लेट खोजें जो आपके दिमाग में मौजूद विचार से सबसे अधिक मेल खाता हो। आप अपने डिजाइन को शुरुवात से शुरू करना भी चुन सकते हैं।
  • अपने सभी डेटा मूल्य इनपुट के लिए तैयार रखें। आप उन्हें आसानी से इम्पोर्ट करने के लिए एक्सेल शीट में रख सकते हैं या Google स्प्रेडशीट के साथ अपने पाई चार्ट में लाइव डेटा सिंक कर सकते हैं
  • हाई-रिज़ॉल्यूशन वाली स्टॉक इमेज ढूंढें जो आपकी दृश्य प्राथमिकताओं के अनुरूप हों। हमारे पास सर्कल ग्राफ़ मेकर के भीतर से चुनने के लिए लाखों हैं। आप अपने वास्तविक चित्र भी अपलोड कर सकते हैं।
  • अपनी ब्रांड स्टाइल मार्गदर्शिका या जिस डिज़ाइन पर आप काम कर रहे हैं उसकी रंग स्टाइल में फिट होने के लिए पाई चार्ट के रंगों को अनुकूलित करें। हमारे पाई चार्ट जनरेटर में एक रंग हेक्स संख्या इनपुट करना आसानी से किया जाता है।
  • अपने बाकी डिज़ाइन के समान फ़ॉन्ट चुनें ताकि जब आप इसे डालें तो आपका पाई चार्ट पूरी तरह फिट हो जाए।
  • डेटा को इस तरह से सेट करने के लिए सर्कल ग्राफ़ मेकर में सेटिंग्स का उपयोग करें जो आपके डिज़ाइन की संरचना के साथ अच्छी तरह फिट हो। बेहतर दृश्यता के लिए चार्ट के एंगल को ठीक करें।
  • यदि आप एक इंटरैक्टिव इन्फोग्राफिक, या एक प्रस्तुति बना रहे हैं, तो एनीमेशन सेटिंग का उपयोग करें और डेटा पर अतिरिक्त जोर दें। चुनने के लिए कई एनिमेटेड विकल्प हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)

  • पाई चार्ट मेकर के साथ पाई चार्ट बनाने में कितना खर्चा आता है?

    Visme के साथ एक सर्कल ग्राफ बनाना पूरी तरह से निःशुल्क है। यदि आप एक हाई-रिज़ॉल्यूशन PDF या इंटरैक्टिव HTML के रूप में डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपको स्टैंडर्ड प्लान में अपग्रेड करना होगा।

  • आप पाई चार्ट कैसे बनाते हैं?

    आप Visme के ठीक अंदर एक पूर्व-डिज़ाइन किए गए टेम्पलेट से शुरुआत करके आसानी से एक पाई चार्ट बना सकते हैं। अपना डेटा डालें, अपने ब्रांड से मेल खाने के लिए मर्ज़ी अनुसार बनाएं और डाउनलोड करें।

  • मैं व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए एक पाई चार्ट बनाना चाहता हूं। क्या Visme मुझे मेरे चार्ट में उपयोग करने के लिए चित्र देता है?

    बिल्कुल! हमारे पुस्तकालय में लाखों निःशुल्क चित्र बिना किसी रुकावट के व्यावसायिक उपयोग के लिए उपलब्ध हैं।

  • क्या मैं अपना चार्ट ऑनलाइन शेयर कर सकता हूं या इसे प्रिंट कर सकता हूं?

    Visme आपको एक प्रोफेशनल प्रिंट जॉब के लिए पूरी तरह से तैयार PDF फॉर्मेट में अपनी फाइल डाउनलोड करने का अवसर देता है। आप पाई चार्ट मेकर द्वारा बनाए गए अद्वितीय URL के साथ अपनी रचना को सोशल मीडिया पर आसानी से शेयर कर सकते हैं।

  • मुझे पाई चार्ट का उपयोग कब करना चाहिए?

    पाई चार्ट प्रतिशत या संपूर्ण के कुछ हिस्सों को देखने के लिए एकदम सही हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास छात्रों की एक कक्षा है और आप यह देखना चाहते हैं कि उनमें से कितने के पास अलग-अलग पसंदीदा खाद्य पदार्थ हैं, तो इस जानकारी को प्रदर्शित करने के लिए पाई चार्ट का उपयोग करना एक शानदार तरीका है।

  • क्या मैं स्प्रैडशीट से अपना स्वयं का डेटा अपलोड कर सकता हूं?

    आप निश्चित रूप से कर सकते हैं! आप या तो Google शीट या Excel स्प्रेडशीट को अपने डेटा के साथ पाई चार्ट मेकर से लिंक कर सकते हैं। मूल Google शीट (वेब ​​पर प्रकाशित) में किए गए सभी परिवर्तन आपके पाई चार्ट में दिखाई देंगे।

CREATE EVERYTHING BUT BORING DOCUMENTS!

Your Schedules deserve to be beautiful

...और आपके बाकी कंटेंट भी

All-in-one Visual Communication Tool

Go beyond schedules. Visme is “the only” tool you’ll need to create all forms of visual content.

Design beautiful and interactive Presentations and Infographics to Reports, Surveys, Social Graphics, and over 20 other content formats.

आपका सुंदर कंटेंट यहाँ से शुरू होता है यह मुफ़्त है और उपयोग में आसान है।